Saturday 6 January 2018

कमोडिटी व्यापार - विकल्प - डोड - फ्रैंक


कमोडिटी ऑप्शंस कमोडिटी ने डोड-फ्रैंक वॉल स्ट्रीट रिफॉर्म और कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट रिडींग कमोडिटी ऑप्शंस को लागू करने के लिए अंतिम और अंतरिम अंतिम नियम जारी किए हैं। इस विषय के लिए प्रस्तावित, अंतिम और अंतरिम नियमों की एक सूची, अन्य संबंधित संघीय रजिस्टर नोटिस के साथ, नीचे दी गई है कमोडिटी ऑप्शंस के बारे में अतिरिक्त जानकारी नीचे दी गई है, जिसमें प्रत्येक प्रस्तावित, फाइनल और अंतरिम अंतिम नियम के लिए तथ्य पत्र, और सीएफटीसी स्टाफ और बाहरी पार्टियों के बीच बैठे बैठकों का विवरण शामिल है। संबंधित संघीय रजिस्टर विज्ञप्ति अतिरिक्त जानकारी डोड-फ्रैंक के निर्माण के मामले डोड-फ्रैंक अधिनियम के व्यापक और गहरी प्रभाव है जो वित्तीय सेवाओं और कई अन्य उद्योगों के हर कोने को छू देगा। स्टैंन्सन लियोनार्ड स्ट्रीट के वकीलों द्वारा विकसित और रखरखाव की गई इस साइट, इस जटिल कानून का अर्थ बनाने और व्यवसायों की मदद करने के लिए समर्पित है, यह समझने के लिए कि यह उन पर विशेष रूप से कैसे प्रभावित करेगी। नाट एंड्रुड द्वारा हमारे ब्लॉगर्स डोड-फ्रैंक ने 30 सितंबर, 2013 आज, सीपीटीसी डिवीजन ऑफ मार्केट ओव्हरसाईट ने व्यापार विकल्पों के संबंध में रिपोर्टिंग दायित्वों सहित, कमोडिटी विकल्पों के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर प्रकाशित किया। प्रतिक्रिया ने कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को स्पष्ट किया और दूसरों को दोहराया। नीचे कुछ प्रकाश डाला गया है, जिसमें सीएफटीसी प्रतिक्रिया में उन लोगों की संख्या होती है। 3. एक रिफ्रेशर के रूप में, एक व्यापार विकल्प (जो अन्य विकल्प या स्वैप से कम नियामक बोझ के अधीन हैं) के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए, एक वस्तु विकल्प को भौतिक वस्तु को शामिल करना चाहिए और तीन स्थितियों को पूरा करना होगा: (1) विकल्प या तो एक पात्र अनुबंध प्रतिभागी (आम तौर पर एक आर्थिक रूप से परिष्कृत संस्था), या एक व्यावसायिक भागीदार (एक निर्माता, प्रोसेसर, वाणिज्यिक उपयोगकर्ता, या व्यापारी हैंडलिंग, अंतर्निहित भौतिक वस्तु) (2) विकल्प एक व्यावसायिक प्रतिभागी को प्रदान किया जाता है और (3) विकल्प का उद्देश्य शारीरिक रूप से निपटारा होना है ताकि, यदि प्रयोग किया जाए तो विकल्प से तत्काल या आस्थगित शिपमेंट या डिलीवरी के लिए छूट या कृषि वस्तु की बिक्री हो जाएगी। 6. सीएफटीसी व्यापार विकल्प नो-एक्शन लेटर के तहत। गैर-स्वैप डीलर मेजर स्वैप प्रतिभागी (गैर-एसडीएमएसपी) सीएफटीसी के रिपोर्टिंग नियमों के स्वैपकरण के नियम 45 के अनुसार लेन-देन-लेन-देन के आधार पर व्यापार विकल्पों की रिपोर्ट करने के लिए प्रभावी ढंग से छूट देने के लिए पूरी तरह से छूट दे चुके हैं, बशर्ते कि वे: (1) सभी रिपोर्ट न करें ट्रेड ऑप्शंस (यानी उन व्यापार विकल्प में दोनों प्रतिपक्षी गैर-एसडीएमएसपी हैं) एक वार्षिक फॉर्म टू फाइलिंग के जरिए और (2) डीएमओ को सूचित करें, टूरपोर्टिंगरिलफक्रेट. सी.गो के लिए एक ई-मेल के माध्यम से, कुल 30 दिनों के बाद व्यापार विकल्पों में प्रवेश करने के बाद किसी भी कैलेंडर वर्ष में 1 अरब से अधिक का मौलिक मूल्य। इस का व्यावहारिक प्रभाव यह होगा कि व्यापार विकल्प जिनमें कम से कम एक काउंटरपार्टी एसडीएमएसपी है, रिपोर्टिंग एसडीएमएसपी द्वारा भाग 45 के अनुसार रिपोर्ट की जाएगी, जबकि व्यापार विकल्प जिसमें दोनों प्रतिपक्षी गैर-एसडीएमएसपी हैं, दोनों प्रतिपक्षों द्वारा रिपोर्ट की जाएगी फॉर्म टू 8. अन्यथा गैर-व्यापार किए गए व्यापार विकल्पों की रिपोर्ट करने के लिए फॉर्म, फॉर्म को पूरा करने और आयोगों के माध्यम से फॉर्म - cftc. govlayoutsTradeOptionsTradeOptions. aspx पर वेब-आधारित सबमिशन फॉर्म के माध्यम से फॉर्म भरना है। पहले कैलेंडर वर्ष के लिए फॉर्म 1 मार्च के बाद दर्ज किया जाना चाहिए (उदाहरण मार्च 1, 2014 कैलेंडर वर्ष 2013 के लिए) 9। कैलेंडर वर्ष के दौरान गैर-रिपोर्ट किए गए व्यापार विकल्पों में प्रवेश करके आवश्यकता की रिपोर्ट करने के लिए फॉर्म शुरू हो गया है। हालांकि, फॉर्म पर रिपोर्ट किए गए मूल्य कैलेंडर वर्ष के दौरान उपयोग किए जाने वाले विकल्पों के मूल्य है। 13. कैलेंडर वर्ष 2013 को कवर करने वाले पहले फॉर्म में दाखिले में, 10 अप्रैल, 2013 को या उसके बाद दर्ज किए गए गैर-व्यापारिक विकल्प शामिल होना चाहिए। उस तारीख से पहले दर्ज विकल्प और स्वैप ऐतिहासिक माना जाता है, और ऐतिहासिक व्यापार विकल्पों की रिपोर्टिंग नहीं किया गया था सीएफटीसी नियमों द्वारा विचार किया गया 16. व्यापार विकल्प भाग 151 स्थिति सीमा आवश्यकताओं (जो आवश्यकताओं को अदालत के फैसले से खाली कर दिया गया है, लंबित अपील) के अधीन हैं हालांकि, स्थिति सीमा योग्यता बचाव पदों पर लागू नहीं होती है और आगे, केवल 28 संदर्भित अनुबंधों में से एक से जुड़े स्वैप या वायदा अनुबंधों पर लागू होते हैं (ऊर्जा अनुबंध, NYMEXs हेनरी हब प्राकृतिक गैस, लाइट स्वीट क्रूड ऑयल, NY हार्बर गैसोलीन के संबंध में ब्लेंडस्टॉक, और NY हार्बर हीटिंग ऑयल कॉन्ट्रैक्ट्स)। जॉब्स एक्ट, डोड-फ्रैंक एक्ट और अन्य महत्वपूर्ण प्रतिभूतियां कानून के बारे में अद्यतित जानकारी के लिए अक्सर डड-फ्रैंक की जांच करें। वित्तीय सेवाएं: कल संयुक्त राज्य अमेरिका कमोडिटी व्यापार विकल्पों के लिए सीएफटीसी फॉर्म का निधन 7 मई, 2015 को सीएफटीसी संघीय रजिस्टर में प्रकाशित अजीब-अभी-बोझ वाले फॉर्म को रद्द करने का प्रस्ताव, जो पिछले दो सालों से डेरिवेटिव एंड-यूज़र्स से आवश्यक है कि वे सीएमटीसी को कमोडिटी व्यापार विकल्पों में अपने व्यापार के बारे में कुछ जानकारी की रिपोर्ट करें। यदि 8 जून को टिप्पणी अवधि के समापन के बाद प्रस्ताव अंतिम रूप में अपनाया जाता है, तो कुछ फॉर्म टू के पास जाने पर शोक करेंगे। फॉर्म टू द डॉड-फ्रैंक एक्ट का इतिहास, एक डाल, कॉल, कैप, फर्श, कॉलर, या किसी भी तरह के इसी तरह के विकल्प को शामिल करने के लिए स्वैप परिभाषित करता है। उद्योग तर्क के बावजूद कि भौतिक वितरण विकल्प स्वैप के रूप में विनियमित नहीं किए जाने के बावजूद, सीएफटीसी ने निष्कर्ष निकाला कि भौतिक वस्तु विकल्प डोड-फ्रैंक स्वैप परिभाषा के भीतर आ सकते हैं। हालांकि, बोझ से बचने के लिए, और शायद असाध्य, भौतिक वस्तु संविदाओं का विनियमन, सीएफटीसी ने निश्चित वस्तु विकल्प से छूट दी है, जो कि सबसे अधिक डोड-फ्रैंक आवश्यकताओं के व्यापार विकल्प के रूप में योग्यता प्राप्त करते हैं। अंतरिम अंतिम नियम 32.3 के तहत एक व्यापार विकल्प के रूप में योग्य होने के लिए, एक वस्तु विकल्प को निश्चित ऑफ़र और ऑफरोर शर्तों को पूरा करना चाहिए, और यदि प्रयोग किया गया हो, तो इसका शारीरिक रूप से निपटारा होने का इरादा होना चाहिए ताकि परिणामस्वरूप बिक्री एक स्थान या आगे लेनदेन हो। नियम 32.3 विनियमन लाइट पर एक प्रयास था, क्योंकि यह सबसे अधिक से व्यापार विकल्प को छूट देता है, लेकिन सभी नहीं, स्वैप आवश्यकताओं जो स्वैप के रूप में परिभाषित होने के कारण अन्यथा उन पर लागू होंगी। एक आवश्यकता है कि व्यापार विकल्प के लिए सीएफटीसी को बरकरार रखा गया था रिपोर्टिंग। लेकिन यह एक बज़ान्टिन रिपोर्टिंग व्यवस्था थी। विशिष्ट परिदृश्य में, नियम 32.3 के तहत (जैसा कि बाद में स्टाफ द्वारा कोई कार्रवाई पत्र 13-08 के द्वारा संशोधित), व्यापार विकल्प निम्नानुसार रिपोर्ट किए गए हैं: i) अगर विकल्प प्रतिपक्षों में से एक स्वैप डीलर या एक प्रमुख स्वैप प्रतिभागी (एमएसपी) है, स्वैप डीलर या एमएसपी को व्यापार विकल्प को एक स्वैप डाटा रिपॉजिटरी (एसडीआर) में रिपोर्ट करना होगा, जैसे वे अपने सभी अन्य स्वैपों की रिपोर्ट करें (अर्थात, सीएफटीसी पार्ट 45 स्वैप रिपोर्टिंग नियमों के तहत) और ii) अगर दोनों विकल्प प्रतिपक्षी समाप्त होती हैं, उपयोगकर्ता (यानी, गैर-स्वैप डीलर एमएसपी), दोनों अंत उपयोगकर्ताओं को भाग 45 रिपोर्टिंग के बजाय एक वार्षिक फॉर्म को दर्ज करना चाहिए। प्रपत्र के फॉर्म की प्राप्तियां शुरू से ही एक अजीब रूप था। यद्यपि किसी भी कैलेंडर वर्ष के लिए दायर करने की आवश्यकता होती है, जिसमें अंतिम उपयोगकर्ता एक साथी अंत उपयोगकर्ता के साथ व्यापार के विकल्प में प्रवेश करता है, तो व्यापार विकल्प डेटा जिसे फॉर्म के लिए कहा जाता है, उस दौरान व्यापार विकल्प के अंतिम उपयोगकर्ताओं से संबंधित है कलेंडर वर्ष। इस प्रकार, यदि कोई अंतिम उपयोगकर्ता वर्ष के दौरान अन्य एंड-यूजर्स के साथ किसी भी व्यापार विकल्प में प्रवेश नहीं करता है, तो उसी फॉर्म के दौरान यह एक फॉर्म को दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है, भले ही वह उसी वर्ष के दौरान व्यापार विकल्पों की पर्याप्त संख्या का प्रयोग करे। इसके विपरीत, अगर किसी एंड-यूज़र को किसी दूसरे एंड-यूज़र के साथ साल में प्रवेश करने का विकल्प मिलता है, तो उसे उसी फॉर्म को फाइल करनी होगी जो सूचना के बिना वही वर्ष में किसी भी ट्रेड ऑप्शंस का इस्तेमाल नहीं करती है। इसके बावजूद, सीएफटीएसी ने फॉर्म टू को अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए एक आवास के रूप में देखा, जिसने व्यापार विकल्प के लिए भाग 45 स्वैप रिपोर्टिंग नियमों को लागू करने पर आपत्ति जताई। आखिरकार, फ़ॉर्म को केवल एक कैलेंडर वर्ष (यदि कोई हो) में उपयोग किए जाने वाले व्यापार विकल्पों के सकल काल्पनिक मूल्यों की आवश्यकता होती है, जबकि भाग 45 में दिनांक, समय, पार्टियों आदि के बारे में महत्वपूर्ण विस्तार की रिपोर्टिंग की आवश्यकता होगी। व्यापार विकल्प सीएफटीसी ने उस समय की सराहना नहीं की, हालांकि, बोझ यह था कि अंत उपयोगकर्ताओं के लिए फॉर्म को फाइल करने के लिए आवश्यक है। से टू को खत्म करने के हालिया प्रस्ताव में, सीएफटीसी ने उन टिप्पणियों पर गौर किया जो इसे समझा था, क्योंकि व्यापार विकल्प भौतिक वितरण उपकरण हैं, कई अंत उपयोगकर्ताओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सिस्टम और प्रक्रियाओं को उनके व्यापार विकल्पों को बनाने, संग्रह करने और ट्रैक करने के लिए अलग है और उनके वित्तीय प्रणालियों से अलग, और आम तौर पर फॉर्म की आवश्यकता के अनुसार फॉर्म की आवश्यकता के बारे में जानने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। सीएफ़टीसी के फॉर्म को खत्म करने का प्रस्ताव हालिया प्रस्ताव अपने दुखों और अंतिम उपयोगकर्ताओं के दुःख से जुड़ा होगा जो उन्हें फाइल करने के लिए आवश्यक जानकारी को ट्रैक करने के लिए जरूरी है। यह प्रस्ताव फॉर्म टू को पूरी तरह से 8212 में खत्म कर देगा, इसमें कोई भी परिस्थिति नहीं है, जिसमें अभी भी आवश्यकता होगी। न ही अंत उपयोगकर्ताओं को भाग 45 स्वैप रिपोर्टिंग नियमों के तहत व्यापार विकल्प की रिपोर्ट करना होगा। इसके अलावा, यह प्रस्ताव प्रदान करता है: अंत उपयोगकर्ताओं को ई-मेल द्वारा सीएफटीसी को सूचित करना होगा कि व्यापार विकल्प (चाहे वे एसडीआर को सूचित किया जाए या नहीं) में प्रवेश करने के 30 दिनों के बाद, 1 से अधिक सकल काल्पनिक मान किसी भी कैलेंडर वर्ष के दौरान अरब (मूल्य का जब व्यापार विकल्प दर्ज किया जाता है, तब प्रयोग नहीं किया जाता है, जब इसका उपयोग किया जाता है) वैकल्पिक रूप से, वे ई-मेल नोटिस प्रदान कर सकते हैं कि उन्हें उचित रूप से ऐसा करने की उम्मीद है (उन्हें यह प्रदर्शित नहीं होता कि वास्तव में क्या होता है) मूल्य की गणना कॉन्ट्रैक्ट की कीमत के आधार पर अधिकतम मात्रा को गुणा करके की जाएगी, जो कि इंडेक्स-मूल्य वाले विकल्प के लिए गैर-तरल सूचकांक अंकों के लिए निष्पादन की तारीख में बाजार मूल्य से मापा जाता है, यह जटिल साबित हो सकता है और इस प्रकार , दहलीज के करीब की पार्टियां जटिल गणना से बचने के लिए सीएफटीसी को अग्रिम ई-मेल नोटिस देने का फैसला कर सकती हैं व्यापार विकल्प पर लागू मौजूदा रिकॉर्ड कीटिंग आवश्यकताओं को अभी भी अंत-उपयोग लागू होगा रुपये में एक कानूनी इकाई पहचानकर्ता (एलआईआई) संख्या होनी चाहिए, लेकिन उन्हें व्यापार विकल्प के लिए एक अनन्य स्वैप आइडेंटिफ़ायर (यूएसआई) या अद्वितीय उत्पाद पहचानकर्ता (यूपीआई) की ज़रूरत नहीं है सीएफटीसी के प्रवर्तन अधिकारियों, बाज़ार के हेरफेर के खिलाफ अपने मौजूदा नियमों सहित, जारी रहेगा व्यापार के विकल्पों के लिए आवेदन करने के लिए और यह कि क्या व्यापार विकल्प सट्टा स्थिति सीमा के अधीन हैं, इसका सवाल बाद में सीएफटीसी में अलग स्थिति सीमा नियम बनाने में संबोधित किया जाएगा। सीएफटीसी के अध्यक्ष टिमोथी मेसाद ने एक सहयोगी वक्तव्य में कहा कि फॉर्म टू को खत्म करने का यह प्रस्ताव हमारे नियमों को ठीक करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता का हिस्सा है ताकि वाणिज्यिक कंपनियां अपने दैनिक कार्यों को कुशलता से संचालित कर सकें और यह सुनिश्चित कर सकें कि नए नियामक ढांचे के लिए स्वैप वाणिज्यिक अंत उपयोगकर्ताओं के लिए अनपेक्षित परिणाम या बोझ नहीं लगाया जाता है। फॉर्म को खत्म करना वित्तीय संकट के कारणों पर सीएफटीसी को फिर से फोकस करने और वाणिज्यिक व्यवसायों पर अपने अति उत्साहजनक जोर से दूर जाने की ओर जाता है, जो अक्सर इसके पीड़ित होते थे हमारा ब्लॉग, वित्तीय सेवाएं: नियमन कल उन विकसित लोगों के लिए एक सुविधाजनक संसाधन प्रदान करता है जो विकासशील और तेजी से जटिल वैश्विक वित्तीय सेवा नियामक वातावरण का ट्रैक रखते हैं। यह वित्तीय सेवाओं नियामक विकास पर रिपोर्ट करता है और अफ्रीका, एशिया, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में अंतर्दृष्टि और कमेंट्री प्रदान करता है। हम बैंकिंग और पूंजी पर्याप्तता विनियमन, समाशोधन और निपटान, मनी लॉन्डरिंग, बीमा, विनियमन और अनुपालन खुदरा और थोक आचरण और प्रतिभूति विनियमन सहित वित्तीय सेवाओं के एक व्यापक श्रेणी के विनियामक विषयों को कवर करते हैं। जुड़े रहें

No comments:

Post a Comment